शुभेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

कोलकाता:

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में जारी विवाद को लेकर पार्टी की तरफ से विवाद खत्म होने का दावा किया गया है. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने मंगलवार को असंतुष्ट विधायक शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात की, जिसके बाद पार्टी ने सभी मुद्दों को सुलझाने का दावा किया.तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद सौगत राय को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नंदीग्राम के 49 वर्षीय विधायक के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी दी थी. सौगत रॉय ने मंगलवार को सभी समस्याएं सुलझाने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें

उत्तरी कोलकाता के एक स्थान पर हुई बैठक करीब दो घंटे तक चली. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय और सुदीप बंदोपाध्याय भी मौजूद रहे. रॉय ने कहा, ” बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई. सभी समस्याओं को सुलझा लिया गया है. मुद्दों को सुलझाने के लिए आमने-सामने बातचीत किए जाने की आवश्यकता थी इसलिए ऐसा किया गया.” अधिकारी नंदीग्राम में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हुए आंदोलन का चेहरा थे और इसी आंदोलन के बूते 2011 में ममता बनर्जी सत्ता में आई थीं. पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों की वजह से अधिकारी ने पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगने लगीं. 

Newsbeep

गौरतलब है कि ममता बनर्जी की कैबिनेट से सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के इस्तीफे के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया था. अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बैनर्जी सरकार से इस्तीफा दे दिया था. तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सौगत रॉय ने कहा था कि सुवेंदु अधिकारी ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है और वह दिल्ली भी नहीं जा रहे हैं. रॉय ने एएनआई से कहा, “सुवेंदु ने टीएमसी से या विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है. मुझे भरोसा है कि वह दिल्ली नहीं जा रहे हैं. यह झूठ है कि वह मोहन भागवत से मिलेंगे.”

(इनपुट भाषा से भी)

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here